Entanmant

प्रयोज्यता एक सामान्य अवलोकन का परीक्षण करती है

एक नई वेबसाइट डिजाइन के वास्तविक प्रदर्शन को मापने का सबसे अच्छा तरीका यह भी है कि यह समझने के लिए कि उपयोगकर्ता आपकी वेबसाइट या एप्लिकेशन के बारे में कैसा महसूस करते हैं और प्रयोज्य परीक्षण के माध्यम से उसमें सुधार करते हैं।

फोकस समूहों के विपरीत, जो उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद को सही ढंग से रिपोर्ट करने के लिए मजबूर करते हैं, एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया उपयोगकर्ता परीक्षण किसी वेबसाइट के वास्तविक प्रदर्शन को मापता है।

प्रयोज्य परीक्षण कैसे काम करता है

प्रयोज्य परीक्षण को प्रभावी ढंग से चलाने के लिए, एक मध्यस्थ को एक परीक्षण योजना विकसित करनी चाहिए, प्रतिभागियों की भर्ती करनी चाहिए और उनके निष्कर्षों का विश्लेषण करना चाहिए। प्रयोज्य परीक्षण के दौरान, परीक्षण मध्यस्थ उपयोगकर्ता को कुछ कार्य सौंपता है; ये कार्य ऐसे कार्य हैं जो एक अंतिम उपयोगकर्ता एक तैयार उत्पाद पर करेगा।

जबकि परीक्षण जारी है, मॉडरेटर प्रत्येक उपयोगकर्ता के कार्यों का अवलोकन करता है, नोट्स और वीडियो पर सत्र रिकॉर्ड करता है। परीक्षण के बाद, वह परिणामों का विश्लेषण करने और ब्याज के कई बिंदुओं पर एक रिपोर्ट बनाने के लिए समय लेता है जिसमें समस्याओं का कारण, समस्याओं और चीजों की गंभीरता शामिल हो सकती है जो उत्पाद, डिजाइन, आवेदन, या वेबसाइट हुह को पसंद करते थे। ।

उत्पाद डिजाइन प्रक्रिया के दौरान विभिन्न समय पर प्रयोज्य परीक्षण करना बहुत महत्वपूर्ण है; यह सुनिश्चित करना है कि सभी प्रयोज्य आवश्यकताओं को अंतिम उत्पाद में पूरा किया जाए।

प्रयोज्य परीक्षण के लाभ

प्रयोज्य परीक्षण का प्राथमिक लाभ उत्पाद डिजाइन पर समस्याओं को जल्द से जल्द पहचानना है ताकि उन्हें डिजाइन के बड़े पैमाने पर उत्पादन से पहले तय किया जा सके। इसके अलावा, एक प्रयोज्य परीक्षण के दौरान, आप करेंगे

डिस्कवर करें कि प्रतिभागी डिज़ाइन और अन्य उत्पादों से कितने संतुष्ट हैं।
उपयोगकर्ता के प्रदर्शन और संतुष्टि में सुधार के लिए आवश्यक परिवर्तनों को पहचानें
और इस प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए, देखें कि क्या वे प्रयोज्य उद्देश्य को पूरा करते हैं

प्रयोज्य परीक्षण लागत

एक प्रयोग करने योग्य परीक्षण की लागत परीक्षण के प्रकार, परीक्षण के लिए प्रतिभागियों की संख्या और परीक्षण के दिनों की संख्या के आधार पर निर्धारित की जा सकती है। हुह। यह भी ध्यान देना आवश्यक है कि प्रयोज्य परीक्षण केवल एक मील का पत्थर नहीं है। इसलिए, हर टीम या संगठन टीम के पास परीक्षा परिणाम को लागू करने के लिए रणनीति की अच्छी मैपिंग होनी चाहिए।

इस प्रक्रिया में, अच्छा सामान एक मूल्यवान वस्तु का प्रतिनिधित्व करता है जिसे ढूंढना मुश्किल है।

बड़ी कंपनियों के पास विशेष रूप से संगठित क्षेत्र हैं जो भर्ती करते हैं और सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों का चयन करते हैं। भर्ती एजेंसियां ​​उन कंपनियों के लिए एक तेज़ और उच्च-गुणवत्ता वाला समाधान प्रदान करती हैं जिनके पास एक एचआर सेक्टर या कम से कम एक काम पर रखने वाला प्रबंधक नहीं है।

जब आप प्रशिक्षित नहीं होते हैं और आपके पास चयन और रोजगार प्रक्रिया होती है, तो विश्वसनीय और विश्वसनीय सामान चुनना मुश्किल होता है। आखिरकार, “सही एक” के लिए इस व्यर्थ खोज को अक्सर उच्च लागत और बहुत समय की आवश्यकता होती है। सर्वोत्तम विकल्प को संसाधित करने के लिए कंपनियों की भर्ती में संलग्न होने से, कंपनियां खर्चों को कम करेंगी और वर्तमान स्थिति के लिए सबसे अच्छा समाधान खोज सकेंगी।

भर्ती एजेंसी को काम पर रखने के बाद कंपनी जो भी कार्रवाई करती है, वह इस बात पर निर्भर करेगी कि श्रमिक खुद को कैसे साबित करते हैं। इन मामलों में, भर्ती कंपनियां नियोक्ता और संभावित कर्मचारी के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करती हैं। दोनों पक्षों को संतुष्ट करने के लिए, पहला कदम creme-de-la-crème स्टाफ का चयन करना है, जो प्रत्येक नियोक्ता का “सपना सच हो” होगा।

नौकरी खोजनेवाले

शीर्षासन पद्धति में प्रतिभा को भर्ती करना या सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों का चयन करना शामिल है। उन्हें नौकरियों की तलाश नहीं करनी है; ये उम्मीदवार पहले से ही कार्यरत हो सकते हैं लेकिन बेहतर अवसरों की तलाश में हैं। शीर्ष प्रबंधन से संबंधित पदों के लिए हेडहंटिंग का उपयोग किया जाता है। संभावित श्रमिकों के लिए इस प्रकार की खोज के कारण कई हैं।

कॉरपोरेशन उन उम्मीदवारों में रुचि दिखा सकते हैं जो प्रतिस्पर्धी कंपनियों के लिए काम करते हैं, खासकर यदि उनके पास उत्कृष्ट व्यावसायिक परिणाम हैं। उनसे संपर्क करने और काम पर रखने की प्रक्रिया लंबे समय तक चलती है और इसके लिए अधिक व्यापक सहभागिता की आवश्यकता होती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

Quis autem vel eum iure reprehenderit qui in ea voluptate velit esse quam nihil molestiae consequatur, vel illum qui dolorem?

Temporibus autem quibusdam et aut officiis debitis aut rerum necessitatibus saepe eveniet.

Copyright © 2015 Flex Mag Theme. Theme by MVP Themes, powered by Wordpress.Themetf

To Top